मसूद अजहर को ग्लोबल टेररिस्ट घोषित कर दिया है अब जानिए क्या कार्रवाई की जा सकती है ??

मसूद अजहर को ग्लोबल टेररिस्ट घोषित कर दिया गया है  यूएन द्वारा | | 



आखिरकार बुधवार को यूएन द्वारा मसूद अजहर (Mazood Azhar) को वैश्विक आतंकी घोषित कर दिया गया है।  यह खबर हमें  भारत के राजदूत सैयद अकबरुद्दीन से मिली  जिन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर यह मेसेज ट्वीट किया ।

Big,small, all join together.

Masood Azhar designated as a terrorist in @UN Sanctions list

Grateful to all for their support. 🙏🏽#Zerotolerance4Terrorism

— Syed Akbaruddin (@AkbaruddinIndia) May 1, 2019

संयुक्त राष्ट्र ने मसूद अजहर (Mazood Azhar) को वैश्विक आतंकी घोषित करके उसका नाम ब्लैक लिस्ट में डाल दिया है। आखिरकार भारत की जीत हुई। मसूद अजहर (Masood Azhar Global terrorist) भारत के लिए ही नहीं पुरी दुनिया के लिए ख़तरनाक है। भारत लंबे समय से  मसूद अजहर  को वैश्विक आतंकी घोषित करना  चाहता था। आपको यह बता दे की इस बार चीन ने भी मसूद अजहर को  वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए कोई रूकावट नहीं डाली , और यह कार्य आखिरकार सफल हुआ।

 इस्लामाबाद में सरकार के सूत्रों ने भी बताया कि पाकिस्तान ने इस बात  पर एतराज नहीं किया और मसूद अजहर (Mazood Azhar Pakistan ) को आतंकी घोषित होने पर कोई अडंगा नहीं डाला।

मसूद अजहर (Mazood Azhar Terrorist) पर भारत में कई बड़े आतंकी हमले कराने का आरोप है  | इनमें संसद पर हमला, पुलवामा हमला और पठानकोट हमला मुख्य रूप से शामिल हैं। 

क्या- क्या कारवाई हो सकती है-

मसूद अजहर (Mazood Azhar) को वैश्विक आतंकी घोषित करने  बाद उसकी संपत्ति फ्रीज कर दी जाएगी , यात्रा प्रतिबंध लगा दिया जायेगा और उसपर  हथियार प्रतिबंध भी लगा दिया जायेगा। 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *